Wednesday, March 1, 2023

जिसको आगे बढ़ना है

जिसको आगे बढ़ना है, वह बढ़ेगा ही, 
जिसको पीछे मुड़ना है, वह मुड़ेगा ही, 
आगे बढ़ने का नाम ही तो जिंदगानी है, 
मंजिल की तरफ कदम बढ़ाना तो, 
वीरता की निशानी है, 
जिसे रुकना है, वह रूकेगा ही  l

सोच जो अच्छी हो तो फिर क्या मजबूरी है, 
दिल में प्यार हो तो फिर क्या मगरूरी  है, 
खुश रहने के लिए तो मन में शुकून जरूरी है, 
औरों में प्यार बाटें बिना जिंदगी अधूरी है, 
जिसे मंजिल पानी है वह पाएगा ही l

सपनों और हकीकत में, 
जमीन आसमान का फर्क होता है, 
अपनों और बेगानों मैं बहुत फर्क  होता है, 
जो सपनों को हकीकत मैं बदल देते हैं, 
जो औरों को अपना बना लेते हैं, 
वे तो दुनियाँ में मिशाल कायम करते हैं, 
जिसे जो करना है, वह करेगा ही  l

Aman

No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...