Tuesday, June 20, 2023

माता पिता तो जीते जी इस दुनियाँ में भगवान् होते है

माता पिता तो जीते जी इस दुनियाँ में भगवान् होते है,
माता पिता के चरणों में सारा जहान होता है,
माता पिता का हाथ जो सिर पर है फिर मैं सबसे धनवान हूँ,
माता पिता के चरणों में सारी दुनियाँ की जन्नतें हैं,
माता पिता की नजरों में सारे जहान की इनायते हैं,
माता पिता जीवन देनेवाले भगवान् होते है  l

माता पिता जो साथ में है फिर दुनियाँ में किस चीज की कमी है,
माता पिता जो साथ में है फिर दुनियाँ में किसका डर है,
माता पिता का साया जो संग में फिर पूरी होती सब हसरत है,
माता पिता ही देनेवाले खुशियाँ सारे जहान की,
माता पिता ही करनेवाले आशा पूरी संतान की,
माता पिता सपने पूरे करनेवाले भगवान् होते है  l

दुनियाँ में रहना सिखाए, दुनियाँ में जीना सिखाए,
माता पिता ही गुरु है  मेरे जिनका ज्ञान मेरे मन में समाये,
माता पिता की सीख ही जीवन भर काम आती है,
माता पिता की प्रीत ही, प्रीत मुझे सिखलाये,
माता पिता ही से ही सब इंसान होते है l


Aman








No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...