Thursday, March 14, 2024

मुझे पाने का भी मजा चाहिए

मुझे पाने का भी मजा चाहिए, 
मुझे खोने का भी मजा चाहिए, 
मुझे जीने का भी मजा चाहिए, 
मुझे मरने का भी मजा चाहिए l

पल पल क्यूँ जी के मरुँ मैं, 
हर पल यहाँ, हँसता रहूँ मैं, 
दुःख हो चाहे सुख हो, 
क्यूँ नही यहाँ जी भर जीयूं मैं, 
कोई चाहे मुझे कुछ भी कहे, 
मुझे तो खुद से वफा चाहिए  l

जिंदगी ये मेरी खराब नही है, 
जिंदगी में चाहे, कुछ ख्वाब नही है, 
थोड़ा मिला है लेकिन, 
फिर भी बहुत सुकून है, 
जीने के लिए कुछ भी खराब नही है, 
किस्मत मेरी है अच्छी, 
भला और क्या मुझे चाहिए  l

ना घमंड मन में रखा, 
ना कपट मन में रखा, 
मैंने तब जीना सीखा, 
जब प्यार दिल में रखा, 
अपने लिए क्या जीना, 
औरों की खुशी चाहिए  l

कर्मों का सहारा, 
मैंने लिया जहान में, 
साथ एक दूसरे का, 
मैंने किया जहान में
कोई भी दुनियाँ में,
पराया नजर नही आता, 
औरों के अंदर,
खुदा नजर है आया, 
मंजिल वहाँ है अपनी, 
जहाँ से कोई लौट कर नही आए l

Thank you. 

No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...