Wednesday, January 10, 2024

तू ही रब है मेरा

तू ही रब है मेरा,
तू ही सब है मेरा, 
तू ही करता सब है, 
तू ही देता सब है, 
तेरा ख्याल, 
जब भी मुझे आता है, 
तू दिल को मेरे 
सुकून दे जाता है, 
तू तो दिल में, 
इर्द गिर्द है मेरे, 
तुझसे रोशन, 
ये जहान सारा, 
तू ही मालिक है मेरा l

कुछ बात है तुझमें जो
ये दुनियाँ हसीन बनाई है, 
तू खास है सबमें जो, 
जिंदगी दुख में भी मुस्काई है, 
तेरी बात अलग है, 
दुनियाँ में बेमिशाल है तू, 
सारा जहान चलानेवाले,
दुनियाँ में कमाल है तू,
तू ही ख्याल सबका रखता, 
शरणागत का तू ही रक्षक, 
तू जगत का पालन करता, 
तू ही जन्म देनेवाला, 
परमात्मा, हे मालिक, 
तू ही भगवान मेरा l

तूने धरती ये बनाई,
तूने आसमान रचा है,
तूने किस्मत ये बनाई,
तूने बृह्मांड रचा है, 
तू ही तो देखता सब है,
तू ही तो जानता सब है,
तू ही तो करता सब है 
तू ही करवाता सब है,
तू पुरातन, तू सनातन, 
तू ही हर पल है नया, 
तू ही कण कण में है बसा, 
तू ही रोम रोम में बसा है, 
मन तुझमें जो लगा है, 
है आभार तेरा  l

नही कुछ तेरे सिवाय जग में, 
सब जगह, तू ही तू तो है, 
परिपूर्ण जहान तुझसे, 
खाली कुछ भी नही है, 
तेरी लीलाओं का 
अंत नही है कोई, 
तूने कृपा सबपे बरसाई है, 
तेरे नाम का पसारा सब, 
तूने रूहें सबकी चमकाई है, 
तू एक है अनेक में, 
फिर भी तु एक है, 
तू पूर्ण, परिपूर्ण, 
तू सबका मालिक एक है, 
तू खास है सबमें, 
जगत पे प्यार तेरा  l

Thank you. 

No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...