Sunday, April 21, 2024

मैं अपने काम में लापरवाही नही कर सकता

मैं अपने काम में लापरवाही नही कर सकता

एक बेहद खूबसूरत लाईन, जिसे सोचकर मन में ऐसी ऊर्जा भर जाती है कि कुछ मिलने का रास्ता आसान हो जाता है, अगर आप अपनी जिम्मेदारी समझते हैं तो, फिर कार्य में पूर्ण सफलता संभव है l  ये जीवन विशाल है और इसमें सफलताओं की संभावनाएं भी विशाल है l जरूरत है तो हमें स्वयं को पहचानने की, हम जरा सा सोचें और कार्य शुरु कर दें, हम जैसे चाहें, वैसे शुरु कर दे, अगर हम्रारे मन में विश्वास है तो फिर क्या मुश्किल है, जीत उन्हीं को मिलती है, जो जीत को मन में रखते हैं और हार उनको मिलती है जो पहले से ही हार बैठते हैं l

अगर आपको अपने काम से प्यार है, फिर तो आपका काम और प्यारा बन जाता है, आप जिससे भी प्यार करते हो वह और प्यारा बन जाता है l यही तो जीवन है जो खुशियों भरा भी है, चाहतों भरा है, आप जैसा इसे बनाना चाहते हैं, यह जीवन वैसा ही बन जाता है, कोई आपकी तारीफ करे, या बुराई, इस बात से विचलित मत होइये बल्कि अपने काम पर ध्यान दीजिए, ताकि वह निखर जाए और खूबसूरत बन जाए  l


Thank you. 

No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...