Sunday, November 12, 2023

मेरे रब, तू है मेरा

मेरे रब, तू है मेरा, 
तुझसे ही तो रिस्ता गहरा, 
तू तो जाने मेरी हर बात, 
तू तो समझे, मेरी हर बात, 
तू तो देखे, मेरे हालात, 
मेरे रब, ये सब कुछ तेरा l

तेरी रजा में है जीना मुझे, 
तेरी खुशी में है रहना मुझे, 
तेरी हँसी में है हँसना मुझे, 
तेरी चाहत में है रहना मुझे, 
मेरे रब, तुझसे ये साँझ सवेरा l

तेरी तो बातें, जग से निराली, 
तेरी तो बातें, सबसे निराली, 
तू तो समझे, भाषा मेरी, 
तू तो जाने, नीयत मेरी, 
तुझसे मिलने का ख्वाब मेरा  l

तेरी मर्जी से, यहाँ सब होता है, 
तू जो चाहे, वही तो होता है, 
तेरी जमीन ये, आसमान तेरा, 
तेरी कुदरत, ये सब जहान तेरा, 
तूने जो बनाया, बेमिशाल बनाया l

पर्वत, सागर, झरने, 
सूरज, चाँद, सितारों से, 
ये जहान सजाया, 
रंग रंग के फूल तूने उगाए, 
हरी भरी वसुंधरा पे, 
अन्न धन उगाए, 
तेरी कृपा अनंत है, हे दाता मेरे l

दुनियाँ को सब कुछ, तुझसे मिला है, 
दुनियाँ में सब कुछ, तुझसे मिला है, 
तेरी तो चाहत, मन में पली है, 
तेरी उमन्गे, मेरे मन में बसी है, 
सदा से तेरा सहारा है मुझको, 
तू ही तो, दिल को प्यारा है मुझको, 
तू ही साँसों में बसता है मेरे  l


Thank you. 

No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...