Thursday, April 7, 2022

I have also to be live here

मुझे भी यहाँ जीना है, 
तुम्हें भी यहाँ जीना है, 
फिर कैसी ये नाराजियां, 
मुझे भी यहाँ रहना है, 
तुम्हें भी यहाँ रहना है, 
फिर कैसी ये उदासियां, 
पल दो पल इस जिंदगी के, 
खुशी में कट जाएँ, 
जीवन के सुनहरे पल, 
मुस्कुराते हुए गुजर जाए, 
मुझे भी कहीं चलना है, 
तुम्हें भी कहीं जाना है, 
क्यूँ ना दूर तक साथ साथ हम जाएँ l

रोशनी कभी, कभी अंधेरा है, 
मगर हर रोज तो होता सवेरा है, 
अरमान जागे है, उमंगें जागी है, 
जिंदगी में कुछ चाहते जागी है, 
हम जहाँ भी जाएँ, परछाई संग रहे, 
फिर अकेले हम दुनियाँ में कहाँ रहे, 
कुछ तो सवाल है, कुछ तो मलाल है, 
छोड़कर उलझन सब मंजिल की तरफ जाएँ l

जितनी यहाँ साँसें हैं, 
उतनी यहाँ बातें है, 
हर रोज कुछ नई, 
जिंदगी में मुलाकाते है, 
कोई तुम्हारा है, 
कोई हमारा है, 
किसी ना किसी का सबको सहारा है, 
आँखें बंद हो चाहे, 
चाहे आँखें खुली हो, 
सपने जीवन में देखते सब जाएँ l



No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...