Sunday, May 19, 2024

ऐ देश मेरे, तू है शान मेरी

ऐ देश मेरे, तू है शान मेरी, 
तू दिल है मेरा, तू है जान मेरी, 
तू ही है, अभिमान मेरा, 
तू ही है, सरताज मेरा, 
तेरे लिए है हर कर्म मेरा, 
तेरे लिए दिन रात सवेरा, 
तू ही है, पहचान मेरी  l

मन में बसता, हर घर में बसता, 
ऐ भारत मेरे, तू हर दिल में बसता, 
तेरी खुशबू फैली, धरती अम्बर में, 
तेरी खुशबू बसी है, मेरी साँसों में, 
तुझसे जीवन, तुझसे है शक्ति, 
नाम तेरा है, हर कण में, 
तुझपे कुर्बान तन मन धन है, 
तू ही तो है, आन मेरी  l

वतन की खातिर, जो जीते हैं, 
विरले होते जो, वतन पर मरते हैं, 
वतन की रक्षा करने की खातिर, 
हरदम जो तत्पर रहते हैं, 
देश की खातिर है मन में भावना, 
वे तो हर मुश्किल से लड़ते हैं, 
ऐ देश मेरे, सबसे सुंदर तू, 
तू ही तो है, मुस्कान मेरी  l


Thank you. 

No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...