Sunday, May 12, 2024

माँ तुझे याद करके, आँखें मेरी भर आती है

माँ तुझे याद करके, 
आँखें मेरी भर आती है, 
तू नही है आज तो, 
आँखें मेरी भर आती है, 
तेरा चेहरा हरदम
मन पर छाया रहता है, 
तेरा हाथ सिर पर 
महसूस करता रहता हूँ, 
माँ तेरी बातें करके, 
आँखें मेरी भर आती है l

वे तो है किस्मतवाले, 
जिनकी माँ साथ में है, 
वे तो है किस्मतवाले, 
जिनपे माँ की डांट 
और प्यार साथ में है, 
माँ ने ही तो जन्म दिया है, 
खुद कष्ट् सहकर पाला पोसा, 
माँ तू ही तो जग में लाई, 
वरना जग में होता कैसे, 
माता पिता का प्यार ही था, 
जिसने जिंदगी बनाई है  l

माँ के शब्द आज भी, 
कानों में गूंजते रहते है, 
माँ ने ही तो चलना सिखाया, 
माँ ने ही तो आगे बदना सिखाया, 
माँ ने दुनियाँ में जीना सिखाया, 
माँ के चरणों में रहकर, 
जिंदगी संवर जाती है  l


Thank you. 

No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...