Wednesday, March 16, 2022

मुझे जीना है

जब तक सांसें हैं, मुझे जीना है,

जब तक जिंदगी है, मुझे जीना है,

चलते जाना है, आगे बढ़ते जाना है,

जब तक हाथ है मुझे कुछ करना है l


कुछ तो जीने में आनंद हो,

कुछ तो जीवन में सुकून हो,

कुछ तो दुनियाँ में मेरी मर्जी हो,

कुछ तो दुनियाँ में मेरी मर्जी से हो,

जब तक ये तन चले, मुझे जीना है l


कुछ मिला तो कुछ मिल रहा,

कुछ खोया तो कुछ पा रहा,

किसको क्या मिलता है यहाँ,

सबकी अपनी किस्मत यहाँ,

मन को मजबूत बना के, मुझे जीना है l


मुझे और सपने सजाने हैं, 

मुझे खुशियाँ के बाग सजाने हैं, 

मुझे जीवन में रंग बिखेरने हैं, 

मुझे अपनों में उमंग बिखेरने हैं, 

दुनियाँ में खुशियाँ बाँट करके, 

मुझे और जीना है l


दुनियाँ में और प्यार बढ़े, 

लोगों में और प्यार बढ़े, 

भूले सब शिकवे शिकायतें, 

जिंदगी से और प्यार बढ़े, 

खुशियाँ से भरे सबकी जिंदगी, 

सबको अपना कहना है l









No comments:

हे ईश्वर, तू ही मेरा

हे ईश्वर, तू ही मेरा,  तू ही तो है सबका,  तेरा सबसे है रिश्ता,  तेरा जग से है रिश्ता,  हे गोविंद, तू ही मेरा,  तू ही तो है, सबका  l तेरा तो ...